सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

स्कूल का पहला प्यार-School love story

हेलो व्यूअर , मैं हु आपका दोस्त आर्यन और हर बार की तरह इस बार भी कहानी काफी इंट्रेस्टिंग और दिल को छू जाने वाली हैं , क्योंकि इस बार की कहानी स्कूल की यादों से जुड़ी हैं । मैं आपको सुनाने वाले हूं एक ऐसी ही कहानी जिसे पढ़ कर आप अपने स्कूल वाली फ़ीलिंग फिर से भर आयेगी ।

 

स्कूल के वो सुनहरे दिन 💘

हम सभी ने अपने स्कूल लाइफ को जिया होगा । स्कूल की वो लम्हे जिसमें हमने ढेर सारा पल हँसते खेलते और पढ़ते हुए गुज़र हैं । स्कूल का वो समय काफी सुनहरा होता है। इस समय को कभी भोला नहीं जा सकता है। स्कूल के वो दोस्त जो जीवनभर याद आते हैं जिनके साथ हमने कभी ढेरों सारे हँसी मज़ाक किए थे । इसके साथ ही जब स्कूल में ही किसी से प्रेम हो जाए तो उसे पूरी जिंदगी भर नहीं भुला जा सकता है।



स्कूल का पहला प्यार-School love story



जो भी प्रेम स्कूल में होता है वह एक इंसान का पहला प्रेम होता है । स्कूल का प्यार लैला-मजनू की तरह होता हैं । एक दूसरे  को देखना उससे बाते करना उस वक़्त की बेस्ट फ़ीलिंग होती हैं । यह स्कूल वाली कहानी मेरे ऊपर हैं । उस समय मै कक्षा 9 मैं पढ़ता था। मुझे पढ़ाई से काफी लगाव था। मैं पढ़ने में उतना तेज तो नहीं था लेकिन मैं और भी पढ़ना और पढ़ाई में तेज होना था




स्कूल मैं हुआ एक खूबसूरत लड़की से प्यार 

जब मैं कक्षा 10 में गया तो मेरी कक्षा में एक खूबसूरत सी लड़की थी जिस पे पूरा क्लास उस लड़की को अपना बनाने की चाह रखे हुए था । वह दिखने में मेरी लिए किसी परी से कम नहीं थी। उसको देखते ही मेरा मन बस रुक सा जाता था । बस उसे ही देखने का मन करता था , वो जितना देखने मैं सुंदर थीं उतना ही पढ़ने मैं भी बहुत तेज़ थीं । 


मेहनत के साथ पढ़ना चाहता था। लेकिन मुझे ना जाने क्या होगा था। मुझे कुछ समझ में ही नहीं आ रहा था। सारा दिन और सारी रात मै उसके बारे में सोचा करता था। उसके बारे में सोच कर मुझे अच्छा भी लगता था, लेकिन जब मै पढ़ाई के बारे में सोचता था तो मुझे बहुत ज्यादा गुस्सा आता था।



मैंने एक बार सोचा कि इसके बारे में मै अपने दोस्तों से कहु लेकिन मेरी हिम्मत नहीं होती थी। ऐसी सब के चक्कर मै रह गया और मेरी कक्षा का पहला परीक्षा सामने आ गया। मेरी तैयारी कुछ खास भी नहीं हुआ था। जब मैं परीक्षा के लिए अपनी कक्षा में गया तो मुझे खुद पर काफी गुस्सा आ रहा था। तभी मै देखता हु कि वह लड़की मेरी और आ रही थी।


उसके चेहरे पर मुस्कान थी। वह काफी खुश लग रही थी। उसकी स्माइल देख कर तो मै कुछ देर के लिए भुल ही गया था की मेरा एग्जाम होने वाला हैं ।उसको मुस्कराता देख कर मैंने भी मुस्करा दिया।


तब तक वह मेरी पास आकर बोली, वो हेल्लो क्या देख रहे हो , मैं तो कुछ मिनट के लिए सकबका गया फिर किसी तरह मेने अपने ध्यान को अपनी और घीचा । तब उसने कहा तुम तो अपने कक्षा के टोपर हो। हर टीचर तुम्हारी तारीफ करती है। मै बहुत दिन से तुमसे मिलना चाहती थी लेकिन नहीं मिल पा रही थी। परीक्षा का तैयारी करना था। तुम तो परीक्षा के लिए तैर ही होंगे?


ऐसे ही बेहतरीन स्टोरी के लिए यहां पर क्लिक करें प्रेम कहानिया


मैंने हिचकते हुए कहा, हां… हां मै परीक्षा के लिए तैयार हु। इस पर उस लड़की ने कहा, बहुत ही अच्छा। इसके बाद वह अपनी क्लास में चली जाती हैं । तब से मैं उसी को देखे जा रहा था , अब परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र मिला। मुझे उस प्रश्न पत्र का कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। बस मै उस लड़की के बारे में सोच रहा था।


इसी तरह से परीक्षा का आधा समय बीत गया। तभी मुझे एक आवाज सुनने को मिला वह आवाज मेरे पीछे से आ रहा था। जब मै पीछे देखा तो वही लड़की थी। अब मै जमीन पर नहीं बल्कि आसमान की सैर कर रहा था।


उसने बड़ी ही धीरे से मेरा नाम लेकर कहा, पेपर नहीं देना है क्या? अभी तक तुमने कुछ भी नहीं लिखा है। इस पर मैं कुछ बोलने वाला ही था तो फिर से वह लड़की बोली, अगर पेपर में कोई सवाल नहीं समझ नहीं आ रहा है तो मुझ गवार की मदद ले सकते हो।


इसके बाद जैसे तैसे मैंने अपने प्रश्न पत्र को हल करना शुरू कर दिया। मुझे कुछ सवाल समझ नहीं आ रहे थे तो मैंने उस लड़की से पूछ ही दिया। उसने बड़ी ही समझदारी के साथ उस सवालो का हल बताया जिससे किसी दूसरे को सक ना हो।


इसके बाद मेरी कान में एक और आवाज आई। वह आवाज घंटी की थी। यह घंटी परीक्षा के समय का ख़त्म होने पर बज रही थी। हम दोनों से अपने हल किये हुए पेपर को जमा किया और कक्षा से बहार आ गए। इसके बाद हम दोनों काफी बात करने लगे।


इसके साथ ही इस समय में हमें लंच भी करना था। हम दोनों ने पहली बार अपनी लंच को बाट कर खाया। अब मै सोच रहा था कि मै सपना देख रहा हु या यह सब हकीकत है। इसलिए मैंने उस लड़की से कहा, तुम तोड़ा मुझे चिकोटी काटो। इस पर उस लड़की ने कहा, क्यों?


मैंने कहा, मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मै एक सपना देख रहा हु या यह सब हकीकत है। इस पर उस लड़की ने बड़ी तेजी से चिकोटी कटा और कहा क्या तुम मेरे दोस्त बनोगे। इस पर मै मैंने भी कहा दिया हां। अब हम एक दोस्त बन चुके थे।


आज भी उसकी बहुत याद आती है । 

रोज हम काफी बाते करते और काफी समय एक दूसरे के साथ ही रहते । हमारी परीक्षा भी ख़त्म हो गया और इस बार सबसे ज्यादा परीक्षा में अंक मेरा ही था। मेरे अछे मार्क्स की वजह भी वह लड़की थी। आज वो मेरी सबसे खास दोस्त बन चुकी हैं । हम दोनो ने प्राइमरी शिक्षा पूरा कर बाहर चले गए आगे की पढ़ाई के लिए । आज भी वो स्कूल के दिन याद आते हैं उसके साथ बैठ कर लॉन्च करना आज हम दोनो एक दूसरे से अलग है लेकिन आज भी दिल उसी को याद करता हैं


कुछ अच्छी मोरल हिंदी स्टोरी –

  1. short story in Hindi
  2. Gautam Buddha Story in Hindi: गौतम बुद्ध के जीवन पर एक लघु अध्ययनA motivational story in hindi
  3. Hindi moral stories with moral: Short Stories in Hind
  4. Short Stories In Hindi-Interesting Short Stories with Moral
  5. मोटिवेशनल कहानी छोटी सी short motivational story in hindi
  6. short motivational story for students in Hindi: छात्रों के लिए मोटिवेशनल कहानी छोटी सी
  7. motivational story for students in hindi: छात्रों के लिए प्रेरक कहानी हिंदी में

 

तो दोस्तों इस तरह से मेरी स्कूल की प्रेम कहानी शुरू हुई थी। मैंने जब तक स्कूल में पढ़ा हम दोनो साथ ही रहे। आज तक हमारे किसी भी क्लास टीचर ने मेरा कंप्लेन नहीं किआ और नहीं किसी सर ने मेरे को यह कर टोका की तुम बहुत बदमाश हो । आज वो भी वो क्लास और उसकी स्माइल हमे बेचैन कर देती है ।


 
व्यूअर , आपको कहानी कैसी लगी हमे आप अपने कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं । ऐसे ही मज़ेदार ओर दर्द भरी कहानी सुनने के लिए हमे फॉलो ओर comment करे - आपका होस्ट - आर्यन यादव 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट